⇓ For Fast Update Join Telegram Group ⇓

Telegram Group (140K+) Join Now
WhatsApp GroupJoin Now

Old Pension Restored- नई पेंशन होगी रद्द- पुरानी पेंशन योजना के इन कर्मचारियों को मिलेंगे लाभ, जाने कौन से हैं वह कर्मचारी

Old Pension Restored: अगर आप एक भारत सरकार के सरकारी कर्मचारी हैं और केंद्र सरकार/सरकार के आधार पर सरकारी नौकरी कर रहे हैं। तो आप सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार की ओर से एक बहुत ही अच्छी खबर निकलकर आ रही है। जिसके तहत वर्ष 2003 के बाद केंद्र सरकार के तहत भर्ती होने वाले सभी सरकारी कर्मचारियों को भी पेंशन (Old Pension Restored) की सुविधा मिलेगी। तो आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार क्या है जो एक बड़ी खुशखबरी है।

यदि आप भी पुरानी पेंशन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी चाहते हैं तो नीचे दिए गए आरटीएल को अवश्य पढ़ें क्योंकि यहां पर आपको संपूर्ण जानकारी मिल जाएगी.

⇓ For Fast Update Join Telegram Group ⇓

Telegram Group (140K+) Join Now
WhatsApp GroupJoin Now
Old Pension Restored
Old Pension Restored

Old Pension Restored Dashboard

पुरानी पेंशन योजना के बारे में विस्तार से जानने से पहले नीचे दी गई डैशबोर्ड को भी एक बार अवश्य पढ़ें क्योंकि यहां पर आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाया करती है।

योजना का नाम ओल्ड पेंशन योजना
आर्टिकल का नाम Old Pension Restored
किसको मिलेगा लाभ केंद्र सरकार के कर्मचारी को
योजना का वर्ष 2004
ऑफिसियल वेबसाइट यहाँ देखे 
लिस्ट की जानकारी अभी देखे यहां से

अब इन सभी सरकारी कर्मचारियों को भी पेंशन का लाभ मिलेगा।

यदि आप भी केंद्र के लिए काम नहीं कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पता चला है कि केंद्र सरकार ने देश के सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. जिसके लिए सरकार की ओर से सूचना भी जारी कर दी गई है। सूत्रों के तहत 12 दिसंबर 2003 और 31 अगस्त 2004 को केंद्रीय कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने वालों को जारी किया गया। चिन्हित सभी लोगों को अब केंद्र सरकार द्वारा पेंशन (Old Pension Restored) की सुविधा दी जाएगी। यानी अब साल 2004 में उन सभी केंद्रीय कर्मचारियों को भी पेंशन की सुविधा दी जाएगी.

» अगर आपको भी पेंशन नहीं मिली तो यह फॉर्म जरूर भरे »
Please enable JavaScript in your browser to complete this form.
आपका पूरा नाम

«« यहाँ से देखे जारी लिस्ट ««

जो कि अन्य sbhi सरकारी कर्मचारियों को मिलता है। जैसे हाउस रेंट, बोनस, एचआर, डी.ए. वगैरह। इसके अलावा आपको बताना चाहेंगे कि इसके अंतर्गत वो सभी कर्मचारी आते हैं. जिन्होंने 31 अगस्त 2023 को केंद्रीय कर्मचारियों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरा था। इसमें आईएस के अधिकारी के साथ अन्य सरकारी कर्मचारी भी हिस्सा लेंगे। जिन्हें बाद में सम्पदा के लिए केंद्र सरकार द्वारा पेंशन की सुविधा प्रदान की जाएगी। जबकि केंद्रीय सशस्त्र बलों के युवा भी इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

(EPFO Pension Rules) EPFO ने बदला पेंशन का यह नियम, अब पेंशनधारकों को होगा काफी तगड़ा लाभ, जाने पूरी जानकारी

कर्मचारियों की सैलरी से होती है 10 फीसदी की कटौती

आप सभी कर्मचारियों को यह बताएं कि जो कर्मचारी 2004 में विकलांग पूर्व प्रधान मंत्री बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में देश के सभी कर्मचारियों के पेंशन केंद्र सरकार द्वारा बंद कर दिया गया था और नई पेंशन एनपीएस प्रणाली को जारी किया गया था। और आप सभी के बारे में बताएं कि नई पेंशन योजना के तहत वर्ष 2004 में भर्ती होने वाले भी कर्मचारी हैं, उन सभी के वेतन में 10 फ़ीसदी कट हुआ है, लेकिन अब 2004 में जो कर्मचारी भर्ती हुए हैं उन सभी के वेतन में 10 फ़ीसदी शॉट नहीं किया जाएगा।

«« यहाँ से ले अभी सिर्फ 2 मिनट मे 2 लाख का लोन (Loan) ««

आखिरी शब्द

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से जो हमने जानकारी (Old Pension Restored) आप तक शेयर कि मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी इसके अलावा यदि अभी भी आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

Disclaimer: यह जो जानकारी हम आप तक पहुंचाते हैं क्योंकि हमारा उद्देश्य आप तक योजना की जानकारी, उसका स्टेटस एवं लिस्ट को जान सकें एवं चेक कर पाए, लेकिन इस योजना से संबंधित अंतिम फैसला आपका ही अंतिम फैसला होगा इसके लिए Sarkarijobshow.com या हमारी कोई टीम का कोई मेंबर जिम्मेदार नहीं होगा।

सरकारी योजना से संबंधित जुड़ी सभी जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को अवश्य जॉइन करें। 

⇓ For Fast Update Join Telegram Group ⇓

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram Group (140K+) Join Now
Join On Google NewsFollow Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!