⇓ For Fast Update Join Telegram Group ⇓

Telegram Group (140K+) Join Now
WhatsApp GroupJoin Now

(बड़ी खुशखबरी) इस बार लाडली बहना योजना में लाभ से वंचित उन सभी बहनों को एक साथ 2 महीने की राशि प्रदान की जाएगी

Milegi Ladli Behno Ko dono Kist: लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शुरू की थी। मध्यप्रदेश की अधिकतर बहनों ने इस योजना में आवेदन किया और इस योजना का लाभ भी प्राप्त किया लेकिन ऐसी बहुत सी महिलाएं थी जिन्होंने इस योजना में आवेदन तो किया लेकिन उनका आवेदन निरस्त कर दिया गया। और बहुत सी ऐसी भी महिलाएं थे जिन्होंने लाडली बहना योजना में किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए थी।

जो महिलाएं लाडली बहना योजना का लाभ से वंचित रह गई थी उन महिलाओं के लिए बहुत अच्छी खुशखबरी आई है क्योंकि वंचित महिलाओं को 2 महीने की एक साथ किस्त प्रदान की जाएगी। वंचित महिलाओं को राशि प्रदान करने के लिए बहुत सारी सुविधाएं शुरू कर दी गई है सुविधा के लिए शहरी एवं गांव क्षेत्रों में 33 केंद्र शुरू कर दिए गए हैं। सभी केंद्रों पर 18 जुलाई तक खाता खुलवाए जाएंगे। लाडली बहना योजना में जिलों में 10,000 से ज्यादा बहने इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया था। इन्हीं बहनों के केंद्रों में खाता खुलवाया जाएंगे। जिससे कि इन बहनों को भी लाडली बहना योजना का लाभ मिल पाए।

⇓ For Fast Update Join Telegram Group ⇓

Telegram Group (140K+) Join Now
WhatsApp GroupJoin Now
Milegi Ladli Behno Ko dono Kist
Milegi Ladli Behno Ko dono Kist

Milegi Ladli Behno Ko dono Kist Dashboard

योजना का नाम लाडली बहना योजना
पोस्ट का नाम Milegi Ladli Behno Ko dono Kist
योजना में मिलने वाली राशि ₹1000
योजना का साल 2023
ऑफिशियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in
फॉर्म भरे  यहाँ से भरे फॉर्म

आखिर क्या है पूरी खबर

अभी तक लाडली बहना योजना (Milegi Ladli Behno Ko dono Kist) में वंचित महिलाओं के 3000 से ज्यादा खाता खुलवा दिए गए हैं। महिला और बाल विकास अधिकारी रामनिवास बुधौलिया जी ने बताया है कि लाडली बहना योजना में वंचित महिलाओं के खाता खुलवाए जाएंगे । 10,000 खाते खुलवाने का लक्ष्य है। तो अभी तक तो 3000 खाता खुल पाए हैं लेकिन 18 तारीख तक बाकी बचे हुए भी खाता खुलवा दिए जाएंगे। शहर में ऐसी बहुत सी बहने थी।जिन्होंने लाडली बहना योजना में आवेदन किया लेकिन उनको इस योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ था। क्योंकि शहर में 10000 बहनों के खाते में ₹1000 नहीं प्राप्त हुए थे। जिस कारण शहर में खलबली मच गई क्योंकि अधिकतर महिलाओं के खाते में पैसे आए लेकिन सिर्फ इन्हीं 10000 महिलाओं के खाते में पैसे नहीं आए थे। इसलिए अभी तो घर घर जाकर पूछताछ की जा रही है और बहनों से पूछा जा रहा है कि आपके अकाउंट में लाडली बहना योजना के पैसे आए थे या नहीं अगर नहीं आए हैं तो जल्दी से अपना खाता खुलवाने क्योंकि 18 तारीख तक बचे हुए खाता खोले जाएंगे।

आखिर क्यों नहीं आए थे बहनों के खाते में पैसे

आपको बता दें इन बहनों के खाता में पैसे इसलिए नहीं आए क्योंकि इन बहनों ने डीवीटी नहीं करवाया था। इसीलिए यह बहने लाडली बहना योजना में लाभ लेने से वंचित रह गई थी। यही सब देखते हुए इस बार निर्णय लिया गया है कि महिला और बाल विकास विभाग में 52 केंद्र खोले जाएंगे। इन केंद्रों पर लाडली बहनों के खाता खुलवाए जा रहे हैं। नगर निगम के सभी जगहों पर खाते खोले जा रहे हैं। लेकिन इस बार लाडली बहनों को ₹200 का शुल्क जमा करना पड़ेगा तभी आपका डाकखाना में खाता खुलेगा क्योंकि वहां पर आपका हाथों-हाथ डीबीटी भी किया जाता है। जिससे कि इस बार सभी बहनों के डीवीटी होगा। क्योंकि पहले जो भी महिलाएं आवेदन करती थी तो उनका डीवीटी नहीं हुआ होता था तभी मैं आवेदन कर देती थी और इस लिए लाडली बहना योजना का लाभ नहीं प्राप्त कर पाती थी। लेकिन इस बार बिल्कुल भी ऐसा नहीं होगा क्योंकि खाता खोलने से पहले डीवीटी किया जा रहा है।

(महत्वपूर्ण जानकारी) लाडली बहना योजना में दूसरे चरण में आवेदन करने से पहले जल्दी से कर ले यह तैयारी, नहीं तो आपका भी फॉर्म हो जाएगा कैंसिल

इस बार आवेदन करने से खुश होंगी महिलाएं

इस बार वंचित महिलाओं (Milegi Ladli Behno Ko dono Kist) यह सुन कर खुशी होंगी। कि जो भी महिलाएं इस योजना में वंचित रह गई थी उनको इस बार 2 महीने का पैसा दिया जाएगा। बुधौलिया ने बताया कि लाडली बहनों के खाते खुलवाने का काम शुरू कर दिया गया है और बहुत जोरो शोरो से यह काम हो रहा है। क्योंकि टाइम बहुत कम बचा है और अभी बहुत सारी बहनो का खाता खोलना है। आंकड़ों के अनुसार बताया गया है। की 10000 बहने लाडली बहना योजना का लाभ नहीं प्राप्त कर पाई थी। इन्हीं बहनों के लिए शासन फिर से खाता खुलवा रही है जिससे इस बार उनका खाता अच्छे से खुल जाए और इन महिलाओं को भी लाडली बहना योजना का लाभ प्राप्त हो सके। इसके अलावा यह भी बताया गया है कि इस बार वंचित बहनों के खातों में 2 महीने का पैसा एक साथ भेजा जाएगा। क्योंकि यह महिलाओं को पहले इस योजना का लाभ नहीं मिला था। बजाते हैं इस बार दिन को 2 महीने का पैसा मिल जाए। और इनको बहुत ज्यादा खुशी भी होगी इस बात से।

यहाँ से देखे लिस्ट

Disclaimer: यह जो जानकारी हम आप तक पहुंचाते हैं क्योंकि हमारा उद्देश्य आप तक योजना की जानकारी, उसका स्टेटस एवं लिस्ट को जान सकें एवं चेक कर पाए, लेकिन इस योजना से संबंधित अंतिम फैसला आपका ही अंतिम फैसला होगा इसके लिए Sarkarijobshow.com या हमारी कोई टीम का कोई मेंबर जिम्मेदार नहीं होगा।

सरकारी योजना से संबंधित जुड़ी सभी जानकारी को सबसे पहले पाने के लिए नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को अवश्य जॉइन करें।

⇓ For Fast Update Join Telegram Group ⇓

WhatsApp GroupJoin Now
Telegram Group (140K+) Join Now
Join On Google NewsFollow Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!